Share Market Prediction

Share Market Prediction: अगले हफ्ते कैसी रहेगी बाजार की चाल, जानिए कौन से शेयरों में रहेगा कमाई का मौका



Share Market Prediction


शेयर बाजार में अभी अच्छा पॉजिटिव मोमेंटम बना हुआ है। बाजार में पिछले सप्ताह कभी तेजी तो कभी गिरावट देखी गई थी।


शेयर बाजार में पिछले सप्ताह काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिला है। सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन यानी शुक्रवार को स्थानीय शेयर बाजार में आईसीआईसीआई बैंक, भारतीय स्टेट बैंक और रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों में खरीदारी होने से मानक सूचकांक सेंसेक्स 167 अंक चढ़ गया था। बीएसई का 30 शेयरों वाला सूचकांक सेंसेक्स 167.06 अंक यानी 0.23 प्रतिशत चढ़कर 71,595.49 अंक पर बंद हुआ था। कारोबार के दौरान यह 71,676.49 के ऊपरी और 71,200.31 के निचले स्तर तक भी गया था। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) का सूचकांक निफ्टी भी 64.55 अंक यानी 0.30 प्रतिशत बढ़कर 21,782.50 अंक पर पहुंच गया था।

सेंसेक्स के समूह में शामिल कंपनियों में भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई), सन फार्मा, आईसीआईसीआई बैंक, एक्सिस बैंक, टाइटन, बजाज फाइनेंस, नेस्ले, एशियन पेंट्स, कोटक महिंद्रा बैंक, रिलायंस इंडस्ट्रीज, इंडसइंड बैंक और विप्रो के शेयर बढ़त लेकर बंद हुए थे। दूसरी तरफ महिंद्रा एंड महिंद्रा, भारती एयरटेल, एनटीपीसी, टाटा स्टील, इंफोसिस, जेएसडब्ल्यू स्टील, पावर ग्रिड और टाटा मोटर्स के शेयरों में गिरावट दर्ज की गई थी।

एशिया के अन्य बाजारों में जापान का निक्की एवं चीन का शंघाई कंपोजिट बढ़त के साथ बंद हुए जबकि हांगकांग के हैंगसेंग निचले स्तर पर बंद हुआ था। यूरोप के अधिकांश बाजार मिलेजुले रुख के साथ कारोबार कर रहे थे। गुरुवार को अमेरिकी बाजार बढ़त के साथ बंद हुए थे। इसके पहले भारतीय रिजर्व बैंक के रेपो दर को 6.5 प्रतिशत पर स्थिर रखने के फैसले से गुरुवार को सेंसेक्स 723.57 अंक टूट गया था, जबकि निफ्टी में 212.55 अंकों की गिरावट आई थी।